पाकिस्तान में जन्मे ये 6 बच्चे बड़े होकर बने बॉलीवुड के सुपरस्टार

0
251

बॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स हैं, जिनका जन्म भारत में नहीं बल्कि पाकिस्तान में हुआ है। पाकिस्तान में पैदा हुए इन सेलेब्स ने बॉलीवुड में खूब नाम कमाया और सुपरहिट रहे। ऐसी ही एक गुजरे जमाने की एक्ट्रेस है साधना, जिनका जन्म कराची में हुआ था। साधना की आज 76वीं बर्थ एनिवरर्सी (2 सितंबर) है। साधना अब आज हमारे बीच नहीं है। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया। अपने जमाने की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में शुमार साधना ने 19 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

1. साधना
पुराने जमाने के फिल्मो के शौक़ीन लोगो की फेवरेट हीरोइन की लिस्ट में साधना का नाम सबसे पहले आता है। जिन्होंने सिर्फ और सिर्फ उन्नीस की उम्र में ही बॉलीवुड में कदम रख दिया था और कामयाबी हासिल की आपको पता न हो तो बता दे साधना का जन्म मूलतः कराची का है

2. विनोद खन्ना 
विनोद खन्ना का नाम कौन नही जानता? विनोद खन्ना ने राजपूत, परवरिश, कुर्बानी जैसी कई हिट फिल्म्स की और बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई आपको जानकर के हैरानी होगी विनोद खन्ना का पूरा परिवार पेशावर का रहने वाला था जो बंटवारे के दौरान हिंदुस्तान आ गया।

 

3.अमजद खान
अमजद खान का जन्म पेशावर में हुआ था। बॉलीवुड की कई फिल्मों में विलेन का रोल अदा करने वाले अमजद खान अब इस दुनिया में नहीं है, लेकिन आज भी उन्हें फिल्मशोलेके गब्बर सिंह के नाम से याद किया जाता है।

 

4. प्रेम चोपड़ा 
प्रेम चोपड़ा विलेन के रूप में काफी पोपुलर हुए उनका जन्म पाकिस्तान के लाहौर का है और तो और उन्होंने ग्रेजुएशन पंजाब यूनिवर्सिटी से किया है वो करियर बनाने हिन्दुस्तान के मुम्बई शहर में आये और यही बस गये।

 

5. सुनील दत्त 
सुनील दत्त की सबसे पोपुलर फिल्म पड़ोसन रही और ये उनके करियर की ब्लोकबस्टर भी कही जाती है जो आज भी लोग देखते है सुनील झेलम नगरी पाकिस्तान से आये फिर हरियाणा में बसे फिर यूपी और आखिर में मुम्बई आकर उन्होंने करियर बनाया।

 

6. अमरीश पुरी
आओ कभी हवेली पर की लाइन के साथ सदाबहार मशहूर रहने वाले अमरीश पुरी का जन्म भी लाहौर पाकिस्तान का है जिन्होंने बॉलीवुड में ४०० से भी ज्यादा फिल्म्स की है।

LEAVE A REPLY