होटल इंडस्ट्री से जुड़े 10 Dirty सीक्रेट्स, जिन्हें कस्टमर्स से छिपाते हैं Staff !

0
1613

क्या आपको भी काम या छुट्टियों के सिलसिले में कई बार होटल में स्टे करना पड़ता हैं? अगर हां, तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं होटल इंडस्ट्री से जुड़े 10 ऐसे सीक्रेट्स, जिन्हें जानकर अगली बार होटल में चेक इन करने से पहले सौ बार सोचेंगे। आपके बेड पर भी हुई होगी किसी की मौत…

MailOnline Travel नाम की वेबसाइट ने दुनिया के टॉप होटल्स के करेंट और पास्ट वर्कर्स से बातें की। इस बातचीत के दौरान उन्हें ऐसे कई राज पता चले, जिन्हें शायद होटल इंडस्ट्री वाले किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहेंगे। इनमें सबसे ज्यादा चौकाने वाला फैक्ट ये था कि होटल्स में होने वाली मौतों का आंकड़ा काफी ज्यादा है। न्यूयॉर्क सिटी के टॉप होटल में काम कर चुके एक स्टाफ ने बताया कि चूंकि इन मौतों के बारे में पता चलने पर उनकी रेप्यूटेशन खराब हो सकती है, इसलिए इन खबरों को होटल वाले दबा देते हैं। इस स्टाफ ने बताया कि होटल रूम में होने वाली मौतों के बाद बॉडी को हटाया जाता है, उसके बाद तुरंत रूम को साफ कर दूसरे गेस्ट्स को रूम दे दिया जाता है। ये सब इतनी तेजी से होता है कि आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि सफाई कितनी अच्छे तरीके से होती होगी?

जानिए ऐसे ही कुछ और सीक्रेट्स…

1. ग्लास से पानी पीना अवॉयड ही करें

फॉक्स न्यूज ने हिडेन कैमरा से शूट कर ये पाया कि होटल्स में काम करने वाले कभी भी रूम में रखे ग्लासेस साबुन से नहीं धोते। उसकी जगह इन्हें मात्र कपड़ों से पोंछ दिया जाता है। आपके लिए अच्छा होगा कि बोतल से ही पानी पिएं या प्लास्टिक के ग्लासेस प्रिफर करें।

LEAVE A REPLY