रियल लाइफ में दो बच्चों के पिता हैं ‘कटप्पा’, बेटी है डॉक्टर तो बेटा एक्टर

0
332

इस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक ‘बाहुबली 2’ में कटप्पा का रोल प्ले करने वाले एक्टर सत्यराज 63 साल के हो चुके हैं। 3 अक्टूबर 1954 को चेन्नई, तमिलनाडु में जन्मे सत्यराज का असली नाम रंगाराज सुबय्या है। सत्यराज 200 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्होंने 1979 में प्रोड्यूसर मधमपट्टी शिवकुमार की भतीजी माहेश्वरी से शादी की। सत्यराज के दो बच्चे बेटा सिबिराज और बेटी दिव्या हैं।

सत्यराज की बेटी दिव्या पेशे से न्यूट्रिशनिस्ट हैं। उन्होंने इसी सब्जेक्ट में एम फिल किया और बाद में पीएचडी भी की। वहीं बेटा सिबिराज पिता की तरह ही खुद भी एक्टर है। सत्यराज ने अपने करियर की शुरुआत नेगेटिव किरदारों से की। हालांकि बाद में उन्होंने एक्शन, ड्रामा से लेकर कॉमेडी फिल्मों में भी काम किया।

रजनीकांत के पिता का रोल भी कर चुके सत्यराज…
2015 में दिए एक इंटरव्यू में सत्यराज ने बताया था, “24 की उम्र में लोक कथाओं पर आधारित फिल्म करने की चाहत को 60 की उम्र में राजामौली (बाहुबली के डायरेक्टर) ने पूरी किया। जब रजनीकांत 35 साल के थे, तब मैंने उनके पिता का किरदार निभाया था। उस वक्त मैं 31 का था। मैंने कभी उम्र की परवाह नहीं की। यह मेरे लिए कभी मायने नहीं रखती।

सत्यराज के बेटे सिबिराज ने 14 सितंबर, 2008 को रेवती से शादी की। रेवती पेशे से इंजीनियर हैं और चेन्नई की एक आईटी कंपनी में काम करती हैं। शादी से पहले दोनों ने 10 साल तक एकदूसरे को डेट किया। 15 अप्रैल, 2013 को सिबिराज बेटे धीरन के पिता बने।

सिबिराज ने 2003 में फिल्म ‘स्टूडेंट नंबर वन’ से करियर शुरू किया। हालांकि उनकी यह फिल्म फ्लॉप रही। इसके बाद उन्होंने Mannin Maindhan, Kovai Brothers, Naanayam, Pokkiri Raja, Jackson Durai और Sathya जैसी फिल्मों में काम किया।

सत्यराज की बेटी दिव्या फूड एंड न्यूट्रिशन सब्जेक्ट पर एक किताब भी लिख रही हैं। दिव्या ने हाल ही में तमिल रिफ्यूजियों को कुपोषण और एनीमिया जैसी बीमारी से बचाने के लिए हेल्दी ईटिंग और विटामिन थेरेपी पर अवेयरनेस कैम्प लगाया था।

चेन्नई एक्सप्रेस में कर चुके दीपिका के पिता का रोल…
शाहरुख खान स्टारर ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में उन्होंने दीपिका पादुकोण के पिता का किरदार निभाया है। ‘बाहुबली 2’ के बाद वे ‘Madai Thiranthu’ और ‘विजय 61’ में नजर आएंगे। सत्यराज ने Vedham Pudhithu (1987), Nadigan (1990), Periyar (2007), Onbadhu Roobai Nottu (2007), Nanban (2012), समेत कई फिल्मों में अहम रोल निभाया है।

करियर के शुरू से ही झड़ने लगे थे सत्यराज के बाल…
‘बाहुबली’ में सत्यराज बाल्ड लुक में नजर आए। एक रिपोर्ट के मुताबिक, 1986 से वे विग पहन रहे हैं। करियर के शुरुआती दौर से ही उनके बाल झड़ने लगे थे।

LEAVE A REPLY