बचपन में हो गई थी भारती के पापा की डेथ तो भाई चलाता है जनरल स्टोर, ऐसी है फैमिली

0
415

क्या आप जानते हैं, आज सबको हंसाने वाली भारती का एक दौर वह भी था, जब वे बढ़े हुए वजन की वजह से रात रातभर रोया करती थीं। आज इस पैकेज में हम आप बता रहे हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें जो उन्होंने शेयर की थीं। बकौल भारती, “मैं एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखती हूं और हम तीन भाई-बहन हैं। मेरी मां ने 17 साल की उम्र में शादी की थी और आप यकीन नहीं करेंगे कि 23 साल की उम्र तक वह तीन बच्चों की मां बन चुकी थी।” “मैंने अपने पापा को 2 साल की उम्र में ही खो दिया था। इसलिए उनसे जुड़ी कोई याद मेरे साथ नहीं है। मां ने दोबारा शादी करने की बजाय हमारे लिए स्ट्रगल का रास्ता चुना।
मेरा ज्यादातर बचपन गरीबी में बीता। बड़े भाई-बहन के दिन-रात हमारे लिए खाना और सुरक्षित छत जुटाने में बीतते थे। इनफैक्ट कभी-कभी हमें आधा पेट खाना खाकर ही सोना पड़ता था।”भारती की फैमिली की बात करें तो उनके भाई धीरज सिंह अमृतसर में जनरल स्टोर चलाते हैं। जबकि बड़ी बहन पिंकी राजपूत भी अमृतसर में ही सेटल हो चुकी हैं। बात भारती की करें तो वे ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ की सेकंड रनरअप रही हैं। टीवी पर कृष्णा अभिषेक के साथ ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ और ‘कॉमेडी नाइट्स लाइव’ करने के बाद आजकल भारती ‘द कपिल शर्मा शो’ में नजर आ रही हैं।

कॉलेज की फीस भरने के लिए नहीं होते थे पैसे 
भारती के मुताबिक, “मैं पिस्टल शूटिंग में गोल्ड मैडलिस्ट हूं। राइफल शूटर बनना चाहती थी। कॉलेज के दिनों में मैंने नेशनल और स्टेट लेवल के कॉम्पीटिशन में पंजाब को रिप्रेजेंट किया है। लेकिन बाद में मैंने कॉलेज छोड़ दिया। मैंने पिस्टल शूटिंग छोड़ दी, क्योंकि फैमिली मेरी ट्रेनिंग का खर्च नहीं उठा सकती थी।” – “इनफैक्ट मैंने तब वह दौर भी देखा, जब मेरे पास कॉलेज की फीस भरने के लिए पैसे नहीं होते थे। हालांकि, मैंने पंजाब के लिए कई मैडल जीते, जिनकी वजह से मेरी एजुकेशन फ्री हो गई। मैंने पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री में एमए किया है।”

LEAVE A REPLY