काजोल ने बरसो से छुपा रखा था ये राज़, आज बताया तो सब रह गए हैरान…

0
484

काजोल बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम है. काजोल ने बॉलीवुड के लगभग हर बड़े सितारे के साथ काम किया है. सिर्फ काजोल नहीं बल्कि उनके पूरे परिवार का संबंध बॉलीवुड से है. काजोल की मां तनूजा अपने ज़माने की मशहूर अभिनेत्री थी. उनकी मौसी नूतन का भी नाम बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में शुमार था. हालांकि वह अब इस दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं. बहुत कम लोगों को पता होगा कि एक्टर मोहनीश बहल नूतन के बेटे हैं. काजोल के पति अजय देवगन भी एक मशहूर अभिनेता हैं साथ ही उनकी कजिन रानी मुख़र्जी भी इंडस्ट्री की क्वीन हैं.

शाहरुख़ के साथ काजोल की जोड़ी काफी हिट मानी जाती है. दोनों के बीच एक अच्छी दोस्ती भी देखने को मिलती है. उनकी सुपरहिट फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ आज भी सिनेमाघरों में लगी हुई है. 5 अगस्त 1974 को महाराष्ट्र में काजोल का जन्म हुआ था. 43 वर्षीय काजोल की एक छोटी बहन भी हैं जिनका नाम तनीषा मुख़र्जी है. फिल्म ‘बेखुदी’ से अपने करियर की शुरुवात करने वाली अभिनेत्री काजोल ने ‘बाजीगर’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी गम’ और ‘फ़ना’ जैसी अनेकों सुपरहिट फिल्में दी. काजोल अपने नाम अब तक 6 फिल्मफेयर अवार्ड कर चुकी हैं.

लेकिन काजोल ने हाल ही में एक ऐसी बात का खुलासा किया है जो उन्होंने काफी समय से दुनिया से छुपा रखी थी. दरअसल, काजोल का सिलेक्शन ‘स्वच्छ आदत स्वच्छ भारत’ के एडवोकेसी एम्बेसडर के रूप में हुआ है. इतना नामी-गिरामी होने के बावजूद काजोल का परिवार एक सादा जीवन व्यतीत करने में यकीन रखता है. काजोल एक ज़मीन से जुड़ी हुई अदाकारा हैं.

उनके लिए कोई भी काम छोटा-बड़ा नहीं है. वह घर के कामों को भी बखूबी करती हैं. वह एक अच्छी मां होने के साथ-साथ एक अच्छी हाउसवाइफ भी हैं. छोटी उम्र से ही काजोल को घर के कामों में हाथ बंटाना अच्छा लगता था. जब वह छोटी थीं तो नौकरानी के न आने पर घर की साफ़-सफाई खुद ही कर दिया करती थीं. अपना यही गुण उन्होंने अपने बच्चों में भी डाला है.

LEAVE A REPLY