इस महिला अफसर ने सिर्फ 6 महीने में वो काम कर दिया, जो सालों से कुर्सी पर बैठे बड़े-बड़े अफसर नहीं कर पाए

0
132

भारत में आज भी ऐसे कई अफसर हैं जो अपने काम से न सिर्फ लोगों का दिल जीत रहे हैं, बल्कि देश का नाम भी रोशन कर रहे हैं। यूपी की ऐसी ही एक लेडी पुलिस अफसर हैं DSP मोनिका यादव, जो लोगों की शिकायतों का तुरंत निपटारा करती हैं। इस वजह से वो यूपी के तिर्वा क्षेत्र में काफी प्रसिद्ध हैं।

मजह 27 साल की इस युवा PPS ऑफिसर को सितंबर, 2017 में जन सुनवाई पोर्टल पर दर्ज होने वाली शिकायतों को निपटाने के मामले में पूरे प्रदेश में पहला स्थान मिला था। इस दौरान DSP ने एक महीने के अंदर 130 शिकायतों का निपटारा कर अन्य पुलिस ऑफिसर्स के लिए एक मिसाल पेश की थी। उन दिनों ये मीडिया की सुर्खियों में छाई रहीं। लेकिन, इन दिनों फिर से एक बार ये DSP एक डांस प्रोग्राम की वजह से लोगों की चर्चाओं में शुमार हैं। बता दें कि जिले में एक डांस प्रोग्राम का वीडियो वायरल हो रहा है। वैसे तो ये एक सांस्कृतिक प्रोग्राम था, जिसका उद्घाटन जिले की SDM शालिनी प्रभारक और DSP मोनिका यादव ने किया था। लेकिन, इसके आयोजकों ने प्रोग्राम में बार बालाओं से ठुमके भी लगावा दिए। हालांकि, ये डांस प्रोग्राम तब शुरू हुआ जब ये महिला ऑफिसर्स वहां से जा चुकी थीं।

इस डांस प्रोग्राम को लेकर चाहे जो भी सवाल उठ रहे हो, लेकिन DSP मोनिका यादव की 6 महीने की वर्किंग हिस्ट्री से ऐसा लगता है कि उनके जैसे डेडिकेटेड ऑफिसर्स को पुलिस फोर्स की काफी जरूरत है। स्कूलिंग से लेकर प्रोफेशनल करियर तक मोनिक हमेशा ब्राइट कैंडिडेट्स में शामिल रहीं हैं।

LEAVE A REPLY