कहानी बॉलीवुड की निर्भया की, जिसके अंतिम संस्कार में एक्टर पति भी नहीं हुआ था शामिल

0
481

शीला रे मॉडल, स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस और सोशलाइट थीं। वे ‘सत्ते पे सत्ता’ और ‘बादशाह’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके एक्टर सुधीर की पत्नी थीं और डायरेक्टर महेश भट्ट के साथ उनके रिलेशनशिप की चर्चा रही थी। 1977 में शीला के साथ दिल दहलाने वाली घटना सामने आई थी। तब उनके बेटे अशोक बैंकर(53) महज 12 साल के थे। एक सुबह जब अशोक ने दरवाजा खोला तो बाहर मां को बदहवासी की हालत में पाया।

निर्भया जैसी ज्यादती, रातभर चार लोगों ने किया था गैंगरेप… शीला के साथ चार लोगों ने पूरी रात गैंगरेप किया था और सुबह बेहोशी की हालत में उन्हें उनके घर के बाहर फेंक कर चले गए थे। अशोक ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था, “मां बिल्डिंग के बाहर बेहोशी की हालत में मिलीं। वॉचमैन उन्हें अंदर लेकर आया। जब मैंने उन्हें इस हालत में देखा तो दौड़कर उनसे लिपट गया और रोने लगा।” शीला ने कभी अपने साथ हुए क्राइम की पुलिस शिकायत नहीं की। 1990 में 44 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। अशोक शीला और उनके हसबैंड सुधीर के इकलौते बेटे हैं। सुधीर ने ‘सत्ते पे सत्ता’ (1982) में अमिताभ बच्चन के भाई शोम का रोल किया था।

क्या हुआ था शीला के साथ उस रात अशोक ने एक इंटरव्यू के दौरान शीला के साथ हुए घटनाक्रम को विस्तार से बताया था। उनके मुताबिक, उन्होंने कई साल यह जानने में लगा दिए थे कि उनकी मां के साथ आखिर हुआ क्या था। उन्होंने कहा था, “मां को मुंबई के पॉश इलाके में स्थित बिल्डिंग उषा किरण में सेक्शुअली असॉल्ट और अब्यूज किया गया था। इस बिल्डिंग में कुछ बॉलीवुड स्टार्स और बिजनेस टायकून सहित कई फेमस और रईस लोग रहते हैं।” “एक आदमी ने बिल्डिंग के फ़्लैट में मां को एक के बाद एक ड्रग के डोज दिए। तीन अन्य लोगों ने उसका साथ दिया। इनमें से एक फोटोग्राफर था, जिसने गैंगरेप की फोटो खींची।”

LEAVE A REPLY