श्री देवी के निधन से सदमें में आया बॉलीवुड …

0
684

बॉलीवुड और टॉलीवूड पर अपनी अदाकारी का लोहा मनवाने वाली “श्री देवी” के निधन से पूरा फिल्म जगत सदमे में हैं। श्री देवी को बॉलीवुड का पहला फीमेल सुपरस्टार भी कहा जाता हैं। हिंदी फिल्म जगत में हवा हवाई गर्ल के नाम से मशहूर रही “श्री” अब हमारे बीच नहीं हैं। जी हाँ , शनिवार रात करीब 11 बजे उन्हें हार्टअटैक आया और उनका निधन हो गया। सूत्रों के मुताबिक उनकी मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है। श्रीदेवी के निधन की खबर मिलने के बाद मुंबई स्थित उनके घर पर लोग जमा होने शुरु हो गए।

बता दें कि श्रीदेवी अपने परिवार के साथ दुबई में एक शादी में शामिल होने के लिए गई थीं। जहाँ उनका आकस्मिक निधन हो गया। मौत के वक्त उनके पति बोनी कपूर और बेटी खुशी उनके साथ थीं। शादी में पूरा बच्चन परिवार भी मौजूद था। उनकी बड़ी बेटी जाह्नवी उनके साथ दुबई नहीं जा सकीं थी रिपोर्ट्स के मुताबिक वह किसी शुटिंग में व्यस्त थीं। दरअसल, जल्द ही श्रीदेवी की बड़ी बेटी जाह्नवी की डेब्यू फिल्म ‘धड़क’ रिलीज होने वाली थी, लेकिन श्रीदेवी अपनी बेटी की ये फिल्म नहीं देख पाईं।

बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना की तरह ही श्रीदेवी भी एक मामले में दुर्भाग्य रहीं। बोनी कपूर की पहली पत्नी मोना शौरी कपूर की मौत भी उनके बेटे अर्जुन कपूर की डेब्यू फिल्म ‘इश्कजादे’ रिलीज होने से पहले हो गई थी। सूत्रों के मुताबिक श्रीदेवी के देवर और बोनी कपूर के भाई संजय कपूर शनिवार को दुबई से मुंबई पहुंचे थे, लेकिन उन्हें वापस आकर श्रीदेवी के हार्ट अटैक की खबर मिली। जिसके बाद वो वापस दुबई लौट गए।

श्री देवी के निधन की खबर सुनकर हर कोई हैरान है। फैंस सहित पूरा बॉलीवुड सदमें में है। श्रीदेवी के निधन के बाद अंधेरी में उनके घर के बाहर भारी तादाद में रात से ही उनके फैंस जमा हो गए हैं। मुंबई पुलिस ने श्रीदेवी के घर के बाहर की सुरक्षा बढ़ा दी है। श्रीदेवी की मौत की खबर से पूरा बॉलीवुड दुखी है। फैंस का कहना है कि वो ये सुनकर अभी भी शॉक्ड हैं और उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि अभिनेत्री अब इस दुनिया में नहीं रहीं।

पीएम मोदी ने भी श्रीदेवी के आकस्मिक निधन पर शोक जताया है। प्रधानमंत्री के दफ्तर की ओर से ट्वीट करके दुख जताया गया। ‘प्रसिद्ध अभिनेत्री श्रीदेवी के असमय और अचानक निधन से दुखी हूं। लंबे करियर में उन्होंने अलग-अलग तरह के यादगार रोल निभाए। मैं इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ हूं। उनकी आत्मा को शांति मिले।

अभिनेता शत्रुघन सिन्हा ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा, ”श्री देवी सर्वगुण संपन्न अभिनेत्री थीं, अमिताभ बच्चन ने सही कहा है कि अचानक उनके जाने से घबराहट हो रही है. उनका व्यक्तित्व शानदार था। यकीन नहीं हो रहा कि श्रीदेवी हमारे साथ नहीं रहीं।”

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने लिखा- न जाने क्यूँ , एक अजीब सी घबराहट हो रही है !!. प्रियंका चोपड़ा ने लिखा- मेरे पास शब्द नहीं हैं. जिन्हें उनसे प्यार था उनके लिए मैं शोक प्रकट करती हूं। अमिताभ बच्चन ने लिखा- न जाने क्यूँ , एक अजीब सी घबराहट हो रही है !!

श्री देवी आखिरी फिल्म मॉम थी जो पिछले साल 2017 में आई थी। इसे रवि उदयवार ने डायरेक्ट किया था और प्रॉड्यूसर थे श्रीदेवी के पति बॉनी कपूर। फिल्म में श्रीदेवी के साथ अक्षय खन्ना और नवाजुद्दीन सिद्दिकी ने भी भूमिका निभाई थी।

LEAVE A REPLY